Oppo द्वारा विकसित  5X Dual Camera Zoom System क्या है, आने वाले मोबाइलों के कैमरा देंगे DSLR कैमरे को टक्कर

5X Dual Camera Zoom System

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Oppo ने हाल ही में MCW 2017 इवेंट के दौरान नया स्मार्टफोन 5X टेक्नोलाजी के साथ लांच किया है जिसका नाम Oppo द्वारा 5X Dual Camera जूम सिस्टम दिया गया है। आज-कल सेल्फी का ट्रेड चल रहा तो यूजर सबसे पहले मोबाइल के कैमरा के ऊपर ज्यादा ध्यान देता है।



तो आइये Oppo द्वारा करीब 1 साल में विकसित की गयी टेक्नोलॉजी 5X Camera Zoom System क्या है और कैसे काम करता है। इसके वारे में जान लेते है।

5X डुअल कैमरा जूम सिस्टम में 50 पार्ट्स दिये गये है जिसे 5.7 mm मॉड्यूल में समेटा गया है। कंपनी द्वारा विकसित यह सिस्टम प्रिज्म के जरिये लाइट को 90 डिग्री पर सेट टेलिफोटो लेंस पर डायवर्ट करता है। इस तकनीकी से Lossless 5X जूम मिलता है और यह Digital Zoom  के लिये ओप्पो के Proprietary Image Fusion Technology का उपयोग करती है। कंपनी के मुताविक यह तकनीकी इजरायल के स्टार्टअप Corephotonics के साथ मिलकर विकसित की गयी है।

5X Dual Camera Zoom System

इस कैमरा सिस्टम में टेलीफोटो लेंस और वाइड एंगल लेंस दोनों ही साथ में दिये गये है। कंपनी का नया 5X डुअल कैमरा सिस्टम Periscope Style System से मिलता जुलता है।

आने वाले समय में यह टेक्नोलाजी ओप्पो के आने वाले अन्य स्मार्टफोन के साथ दूसरी कंपनी के स्मार्टफोंस मे भी देखने को मिल सकती है।



दोस्तो आशा करता हूं कि आपको मेरे द्वारा 5X Dual Camera Zoom System  के वारे में दी गयी जानकारी पसंद आयी हों, दोस्तो इसी तरह की टेक्नोलाजी से जुड़ी और जानकारियां ई-मेल पर चाहते है तो हमारी बेवसाइड को अभी सब्सक्राइव कर लें साथ ही हमे फेसबुक पर भी फॉलो करें।

इसे भी पढें-

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *