ये 10 सर्विसे रिलायंस जियो को बनाती है सबसे अच्छा

रिलायंल जियो जो अब काफी पॉपुलर हो गया है जिसे अब हर बच्चा तक जानने लगा है। जियो की टेलीकॉम मार्केट में एंट्री से सभी को अपनी ओर आकर्षित कर दिया है। यही सबसे बड़ा कारण है कि जियो के आज करीब 10 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर है। रिलांयस जियो कंपनी अब केवल टेलीकॉम सेवाओं तक सीमित न रहकर अन्य प्रोड्क्टस आदि को लेकर चर्चाओं मे बनी हुई है। जिनमे से कुछ तो अभी भी यूज किये जा सकते है जो बहुत काम के है। इस पोस्ट में रिलायंस जियो की उन सेवाओं की बात करने जा रहा हूं जो जियो ग्राहकों के लिए वर्तमान में उपलब्ध है। इनमें टेलीकॉम से लेकर जियो स्विच और एजियो तक ये सब बहुत कमाल की 10 सर्विसें मौजूद है। तो आइये जानते है कौन-कौन सी है जियो की बेस्ट सेवाएं

रिलांयस जियो टेलीकॉम सर्विस-

रिलांयस जियो की टेलीकॉम सर्विस तो बहुत चर्चाओं में है। कंपना द्वारा दिये जा रहे सस्ते और फ्री प्लान लोगों को काफी पसंद आ रहे है। लेकिन वर्तमान में रिलांयस जियो का प्राइम मेम्बरशिप और समर सरप्राइज ऑफर खबरों में बना हुआ है।

सस्ते 4G LTE LYF स्मार्टफोन-

जियो द्वारा सस्ते बजन LYF स्मार्टफोन जिनमें खासबात यह है कि यह 4G LTE फीचर के साथ आ रहे है, यह भी लोगों द्वारा खूब पसंद किये गये है।

रिलायंस जियो फीचर फोन-

यह कंपनी अपने फीचर फोंन को लेकर भी काफी समय से चर्चा में रही है। हालांकि यह फोन अभी मार्केट मे लांच नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी का दावा है कि वह जल्द ही 4G फीचर से लैस फोन मार्केट में लायेगी जिसकी कीमत 999 रू से 1500 रूपये तक को बीच होगी।

जियो हॉटस्पॉट डिवाइस-

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सर्विस के साथ हॉटस्पॉट डिवाइस भी मार्केट में उतारी थी। इस डिवाइस से फोन, लैपटॉप, कम्प्यूटर आदि को इंटरनेट से कनैक्ट कर यूज किया जा सकता है।

जियो टीवी, जियो सिनेमा

जियो के कई एप्स भी मौजूद है, इनका इस्तेमाल यूजर फ्री में कर सकते है। इनमें जियोटीवी, जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा, जियो सिक्योरिटी आदि एप्स का यूज कर एंटरटेनमेंट कर सकते है।

 

एजियो-

रिलांयस जियो की एक ऑनलाइन फैशन बेवसाइट है। यहां से यूजर स्टाइल और फैशन को फॉलो कर सकते है।

जियो क्लाउड-

जियो क्लाउड एक स्टोरेज सुविधा है,जिसे यूजर अपने फोन, डेस्कटॉप पर इस्तेमाल कर सकता है।

रिलायंस जियो मनी-

जियो मनी एक वॉलेट एप है। इसका इस्तेमाल करने पर कंपनी द्वारा कई कैशबैक ऑफर भी दिये जाते है। जियो यूजर इस एप का इस्तेमाल कर रिचार्ज करने पर 50 रू0 कैशबैक पा सकते है।

जियो डीटीएच सर्विस-

हाल ही में रिलांयस जियो सेट टॉप बाक्स की कुछ तस्वीरें लीक हुई है। जिससे मालूम होता है कि जियो डीटीएच सेवा भी लेकर आ रही है। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इसके वारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

जियो स्विच सर्विस-

जियो स्विच इस कंपनी का एक बहुत ही अच्छा एप है जिसका इस्तेमाल कर यूजर यदि अपना स्मार्टफोन चेंज करता है तो यूजर अपने सारे कॉन्टेक्टस व अन्य फाइल्स को ट्रॉसफर कर सकता है।

 

 

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=Q1PVNq-l3FE”]

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *