Jio Phone – फ्री में मिलेगा जियो फोन अभी रिफन्डेवल 1500 रू0 जमा कराने होंगे जो 3 साल में वापस मिल जायेंगे

नमस्कार दोस्तो एक वार आप सभी का मेरे इस ब्लाग में स्वागत है। दोस्तो रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने काफी समय से चर्चा में रहे फीचर फोन से पर्दा उठा दिया है। इस फोन का नाम जियोफोन रखा गया है। टेलीकॉम जगत की तरह ही मोबाइल फोन इडस्ट्री में अपना लोहा मनवाने के लिए कंपनी ने इस फ़ीचर फोन की ‘इफेक्टिव कीमत’ 0 रखी है, यानि आपको 1500 रूपये जमा कराने होंगे जो तीन साल के बाद बापस मिल जायेंगे। यानि देखा जाये तो जियो का यह फ़ीचर फोन एक तरह से मुफ्त में ही मिलेगा।

इस फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए स्क्रीन है। इसके साथ फोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। जियो फोन कीबोर्ड या वॉयस कमांड को यूज किया जा सकता है यह वॉयस कमांड को समझता है और उसके हिसाब से काम करता है। यह फोन एक फ़ीचर फोन है जो न्यूमेरिक कीपैड बटन के साथ आता है। इस फोन में एफएमरेडियो के साथ ही जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे एप पहले से ही प्री-लोड मिलेंगें। हमारे देश में आज भी दूर-दराज वाले इलाकों में केबल नहीं पहुंचा है। इस लिए जियो का मकसद है प्रत्येक इंसान तक टीवी को पहुचाना जिसमें यह फोन बहुत मदद करेगा। नए जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट कर कंटेट को एक्सेस किया जा सकेगा। सभी जियो फोन यूज़र अपने कंटेट को घर पर बड़ी स्क्रीन पर टीवी-केबल एक्सेसरी के जरिए देख सकेंगे। इसके अन्य फ़ीचरों की बात की जाये तो यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है और इसके अलावा इस फ़ीचर फोन में एक पैनिक बटन भी दिया गया है जिसे 5 नंबर को देर तक दबाए रखने पर इनेबल किया जा सकेगा। जियो के मुताविक फोन में एडवांस्ड फ़ीचर जैसे एनएपसी सपोर्ट भी एक ओटीएस सॉफ्टवेयर अपग्रेड के जिरए जारी किया जा सकेगा।

जियो के इस फ़ीचर फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो जायेगी और प्री-बुकिंग करने वाले यूज़र को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर फोन सितंबर महीने में उपलब्ध करा दिया जायेगा। कंपनी का लक्ष्य हर हफ्ते 50 लाख जियो फोन उपलब्ध कराने का है।

आपको बता दें कि इस फोन में यूज़र को वॉयस कॉल लाइफटाइम के लिए मुफ्त मिलेगी। इस फोन के साथ 153 रूपये का धन धना धन प्लान भी पेश किया है जिसमें कॉल, मैसेज और डाटा फ्री( प्रत्येक दिन 500 एमबी हाई स्पीड डेटा) मिलेगा।

जो यूज़र प्रति माह वाला प्लान नहीं लेना चाहते हैं, उनके लिए कंपनी ने कम समय वाले समय वाले दो टॉप अप पेश किये है। इस टॉप अप के लिए भी कोई लिमिट नहीं बताई गयी है। इसमें पहला 24 रूपये का है जिसकी वैलिडिटी 2 दिना है जबकि दूसरा 54 रूपये का जिसकी वैधता एक हफ्ते रखी गयी है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ये प्लान जियो फोन यूज़र के लिए एक्सक्लूसिव है और इन्हे दूसरे जियो यूज़र सब्सक्राइब नहीं कर सकते हैं।

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=sfXjNEpoaQU”]

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *