Moto G5 स्मार्टफोन ढेरो आकर्षक ऑफर और दमदार फीचर के साथ भारत में हुआ लांच, जाने फीचर और कीमत

moto g5

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने अपना नया स्मार्टफोन मोटो जी5 भारत में लांच कर दिया है। मोटो जी5 की कीमत भारत में 11,999/- रूपये रखी गयी है। इस यह फोन अमेज़न इंण्डिया से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने अमेज़न प्राइम मेंम्बर्स के लिए इन स्पेशल ऑफरों की घोषणा की है-

यदि यूजर अमेज़न प्राइम मेम्बर है तो उसको moto g5 खरीदने पर 1000/ रूपये का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा यदि एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीददारी की जाती है तो भी 1000/रू0 का कैशबैक मिलेगा। इसके साथ ही पुराने फोन के एक्सचेंज पर 500 रूपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा. इसके साथ ही मोटो जी5 को लॉच ऑफर के तहत खरीददारी करने पर Sandisk ultra 16जीबी एसडी कार्ड फ्री मिलेगा। इसके साथ अन्य कई ऑफर भी मिलेंगे।

Moto G5 फीचर और स्पेसिफिकेशन-

इस स्मार्टफोन को बनाने में एलुमिनियम 6000 का यूज किया गया है। यह फोन दो कलर लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में मिलेगा। इसके डायमेंसंस की बात की जाये तो इसकी (144.3 x 73 x 9.5)mm की है और इसका कुल वजन 144.5 ग्राम है।  Moto G5 में 5 इंच का फुल एचडी(1080×1920) पिक्सल IPS LCD डिस्प्ले दी गयी है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही यह 441 ppi डेनसिटी पर काम करेगी। इसके साथ ही यदि टेक्नीकल फीचर की बात की जाये तो इसमें 1.4 गीगा हर्टज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 505 जीपीयू दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करेगा। इसमें 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढाया जा सकता है।

moto g5 camera

यदि इस स्मार्टफोन के कैमरा फीचर की बात की जाये तो इसमें 13 मेगापिक्सर का रियर कैमरा फेस डिटेक्ट ऑटो फोकस , अपर्चर एफ/ 2.0 और LED फ्लैस के साथ दिया गया है।  वहीं सेल्फी कैमरा 5 मेगो पिक्सल वाइड एंगल लेंस और अपर्चर एफ/2.0 के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमे कई अन्य फीचर भी दिये गये है जैसे कि कलाई को दो बार टिवस्ट करने पर कैमरा ओपन हो जायेगा। इसमे प्रोफेशनल कैमरा मोड दिया गया है, जिससे फोटोग्राफर अपने मुताबिक मैनुअल सेंटिंग कर सकते है। इसके साथ सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा में वाइड कैमरा और ब्यूटिफिकेशन जैसे मोड दिये गये है।  देखा जाये तो मोटो का यह फोन काफी अच्छी कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उतारा गया है।

वहीं अगर बैट्री की बात की जाये तो इसमें 2800 mAh की बैट्री दी गयी है जो 10w रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कनैक्टिविटी में इसमें 4जी एलटीई,वाई-फाई,जीपीएस, ए-जीपीएस,ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी का सपोर्ट दिया गया है। वहीं सेंसर की बात की जाये तो इसमें Fingerprint reader, Accelerometer, Gyroscope, Ambient Light और Proximity सेंसर्स दिये गये है।

तो दोस्तो ओवर आल देखा जाये तो लेनोवो जैसा ब्रांड जिसमें इतने सारे अच्छे फीचर के साथ बजट प्राइज के साथ मिल रहा है काफी अच्छा है हालांकि अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन भी इतने प्राइज में ही और अच्छे फीचर दे रहे है। यहां लेनोवो के इस स्मार्टफोन में इंटरनल स्टोरेज कम से कम 32 जीबी रखनी चाहिए थी लेकिन कोई बात नहीं फिर भी यह फोन कॉफी अच्छा है।

यह भी पढ़ेंः

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=AoaTtcKD9U0&t=186s”]

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *