3 जीबी रैम और 13 मेगा पिक्सल कैमरा के साथ मात्र 6,999 रूपये में लांच हुआ Cult Beyond स्मार्टफोन

Kult Beyond smartphone feature and specification in hindi : नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से आप सभी का मेरे इस ब्लॉग में स्वागत है। दोस्तो स्मार्टफोन मेकर कंपनी कल्ट ने अपना नया फोन Beyond लॉच कर दिया है। इस फोन की कीमत कंपनी द्वारा 6,999 रूपये रखी गयी है। यह स्मार्टफोन 4G VOLTE को सपोर्ट करता है। यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर 18 अगस्त से मिलना स्टार्ट हो जायेगा। इसके लिए अमेज़न इंडिया पर रजिस्ट्रेसन कराया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के कुछ हाईलाइटेड फीचर्स जैसे यह एंड्रायड 7.0 नॉगट, फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। इसके साथ ही कंपनी द्वारा एक और ऑफर दिया जा रहा है जिसमें यदि इस स्मार्टफोन की 365 दिन के अंदर स्क्रीन टूटती है तो वन टाइम स्क्रीन ब्रेकेज वारंटी भी दी जा रही है।

आइये जान लेते हैं Kult Beyond के फीचर्स के बारे में-

कल्ट Beyond में 5.2 इंच की IPS एचडी ऑनसेल डिस्प्ले दी गयी है जिसका रिजोल्यूशन 1280×720 पिक्सल है। इसके साथ ही इसमें स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। अगर इस फोन के टेक्नीकल फ़ीचर की बात करें तो इसमें 1.25 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर 64 बिट प्रोसेसर और टी-720 एमपी1 जीपीयू माली दिया गया है। इसके अलावा फोन में 3 जीबी की रैम दी गयी है और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है जिसे यूजर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसमें दो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिये गये हैं।

कैमरा फ़ीचर-

अगर इस फोन के कैमरा फ़ीचर की बात की जाये तो इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है, साथ ही सेल्फी को लोलाइट में और बेहतरीन बनाने के लिए ब्यूटी मोड दिया गया है। इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा, डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। जो एक्ट्राआरिडनरी क्लीयरिटी के साथ विविद नेचुरल कलर की फोटोज केप्चर करता है।

इस स्मार्टफोन के पॉवर की बात करें तो इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गयी है। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि इसे 1 वार चार्ज करने पर 25 घंटे तक का बैकअप देगी। साथ ही 25 घंटे का टॉक टाइम और 425 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलने का भी दावा किया गया है।

कल्ट वियोंड के रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जिससे फोन को अनलॉक किया जा सकता है साथ ही, फेवरेट एप लॉच करने, क्विक डायल, फोटो कैप्चर और कॉल का जबाव देने जैसे कई काम किये जा सकते हैं।

कनैक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी, माइक्रो यूएसबी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे फीचर्स दिये गये हैं।

ऑवर ऑल यदि फ़ीचर्स की बात की जाये तो यह फोन इतनी कम कीमत में बहुत शानदार फ़ीचर के साथ आ रहा है जो सीधे तौर पर मार्केट में मौजूद अन्य कंपनी के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देगा।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *