Iphone 7 और iphone 7 plus रेड एडिशन, अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट के साथ उपलब्ध

मोबाइल बनाने वाली दिग्गज कंपनी एप्पल ने हाल ही में लांच किए गये आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के रेड कलर वेरिएंट को इण्डिया में पेश किया गया था। लेकिन अब एप्पल के यह दोनों वेरिएंट ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर 4000 रूपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहे है। लेकिन यह ऑफर केवल 128 जीबी वेरिएंट वाले स्मार्टफोन पर ही उपलब्ध है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पुराने स्मार्टफोन से एक्सचेंज करने पर करीब 23,000 रूपये तक एक्सचेंज ऑफर दे रही है। एप्पल के इन दोनो स्पेशल एडिशन की बुकिंग लास्ट वीक से सुरू हो चुकी थी।

अगर आईफोन 7 रेड 128 जीबी स्टोरेज के कीमत की बात की जाये तो इस फोन की कीमत 70,000 रूपये है लेकिन अमेज़न इंडिया पर मिल रही छूट के साथ यह स्मार्टफोन 66,000 रूपये में मिल सकता है। वहीं आईफोन 7 प्लस के 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 82,000 रूपये है, जो अमेज़न पर मिल रही छूट के उपरांत यह फोन 78,000 रूपये में खरीदा जा सकता है।

अगर एप्पल आईफोन 7 और 7 प्लस फीचर्स की बात की जाये तो इस फोन के नए रेडि लिमिटेड एडिशन फोन के स्पेसिफिकेशन पहले स्मार्टफोन जैसी ही होगी। लेकिन इस स्मार्टफोन के कैमरा फीचर को और बेहतर किया है। आईफोन आप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के फीचर के साथ आता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा अपर्चर एफ/1.8 लेंस और क्वाड एलईडी टू टोन प्लैश के साथ दिया गया है। वहीं 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी के मुताविक नई प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी की मदद से कैमरा अच्छी और ज्यादा तेजी से पिक्चरें लेगा। वहीं दूसरे वेरिएंट आईफोन 7 प्लस की बात की जाये तो यह डुअर रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें 56 एमएम टेलीफोटो लेंस है और दूसरा वाइड एंगल लेंस, इसके साथ ही 7प्लस 2एक्स ऑप्टिकल जूम से लैस है।

इसके साथ ही इस नए वेरिएंट के डिस्प्ले 25 प्रतिशत ज्यादा व्राइट होंगे। यह दोनों एडिशन नए A10 फ्यूजन 64-बिट क्वाड कोर चिप के साथ दिये गये है। इसके साथ ही पुराने फोंस की तुलना में पावरफुल स्टीरियो स्पीकर दिये गये है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *