HTC One X10 लांच, 16 मेगापिक्स कैमरा के साथ 4000 mAh की बड़ी बैट्री दी गयी है जो लगभग 2 दिन तक चलेगी।

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचटीसी ने अपनी नया स्मार्टफोन HTC One X10 को लांच कर दिया है, यह फोन एचटीसी के पुराने फोन वन एक्स9 का अपग्रेड वर्जन है। इस फोन को अभी रूस में लांच किया गया है वहां इसकी कीमत 355 डॉलर यानि करीब 23,000 रूपये है। इसके अलावा अन्य जगह लांच करने के बारे में कंपनी द्वारा अभी कोई जानकारी नहीं दी है। वन एक्स10 स्मार्टफोन दो कलर, ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध होगा। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दी गयी 4000 mAh की बैट्री।

सबसे पहले एचटीसी वन एक्स10 के डिस्प्ले पार्ट की बात की जाये तो इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी(1080X1920 पिक्सल) सुपर एलसीडी डिस्प्ले दी गयी है। इसकी डेसिटी 401 पीपीआई है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया का सपोर्ट दिया गया है। इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो पी10 प्रोसेसर दिया गया है साथ ही यह फोन एड्रायड पर आधारित एचटीसी सेंस पर रन करेगा।

इसके साथ ही इसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ड स्टोरेज भी दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढाया जा सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में डुअल नैनो सिम स्लॉट दिये गये है और दोनों ही 4जी को सपोर्ट करते है तो यह कंपनी द्वारा अन्य स्मार्टफोन से हटके काम किया है जो काफी अच्छा है।

वहीं कैमरा फीचर की बात की जाये तो एचटीसी वन एक्स10 में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ऑटोफोकस, बीएसई सेंसर, अपर्चर एफ/2.0 और एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके साथ ही इस कैमरे में फेस डिटेक्शन, मैनुअल सेंटिंग्स, प्रो मोड, रॉ फार्मेंट सपोर्ट, पनोरमा, कैमरा ज़ो और हाइपरलेप्स जैसे फीचर दिये गये है इसके साथ ही इस कैमरा से फुल एचडी वीडियो 30 सेंकेण्ड प्रति सेंकण्ड के हिसाब से रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरा की बात की जाये तो इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा 1.12 mu.m पिक्सल साइज के साथ दिया गया है साथ ही इसमें फिक्सड फोक्स, बीएसई सेंसर,अपर्चर एफ/2.2 आदि फीचर के साथ दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 4000 mAh की पावरफुल बैट्री पावर सेविंग मोड और फास्ट चार्जिंग मोड के साथ दी गयी है । कंपनी का दावा है कि इसकी बैट्री लगभग 26 घंटे तक का टॉक टाइम देगी।

कनैक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, जीपीआरएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई, माइक्राक्स्ट, जीपीएस, ग्लोनास जैसे फीचर दिये गये है। डायमेंशन 152.9×75.6×8.2 एमएम है और इसका कुल वजन 175 ग्राम है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *