Honor 8 Pro स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और दमदार डुअर रियर कैमरा के साथ लांच, जाने कीमत और फीचर

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी हुआवे ने अपने सब-ब्रांड ऑनर का 8 प्रो स्मार्टफोन लांच कर दिया है। इसकी कीमत 549 यूरो(करीब 38,000 रू0) रखी गयी है। यह स्मार्टफोन ऑनर के wemall.eu पर प्री ऑर्डर के लिए कई बंडल ऑफर के साथ उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ यह फोन 20 अप्रैल से अमेज़न पर भी मिलना स्टार्ट हो जायेगा। इस स्मार्टफोन के जल्दी ही इण्डियन मार्केट में लांच होने की उम्मीद की जा रही है। यह फोन तीन कलल वेरियंट नेवी ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और प्लेटिनम गोल्ड कर में उपलब्ध होगा।


दमदार डुअल रियर कैमरा-
हॉनर 8 प्रो की सबसे पड़ी खासियत इसका 12 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा है। इस स्मार्टफोन में बेहतर क्वालिटी की तस्वीरों के लिए डुअल-टोन अलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2 व 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। इस फोन में दिये गये पहले रियर कैमरो को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के लिए दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा अपर्चर एफ/2.0 के साथ दिया गया है।
डिस्प्ले-

इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच क्वाड एचडी(1440×2560 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ दी गयी है। इसकी डेनसिटी 515 पीपीआई है।
प्रोसेसर –
हॉनर 8 प्रो में कंपनी का किरिन 960 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए माली जी 71 ऑक्टा कोर जीपीयू दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर रन करता है जिसके ऊपर इमोशन यूआई 5.1 दी गई है।
रैम/स्टोरेज –
इसमें 6 जीबी की दमदार रैम दी गयी है इसके साथ ही 64 जीबी इनबिल्ड स्टोरेज दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढाया जा सकता है।
इस स्मार्टफोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है जिसमें या तो दो सिम कार्ड डाल सकते है या फिर एक सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते है।
इस स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अन्फ्रारेड सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई , वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर दिये गये है। इसके साथ ही इसमें 4000mAh की पावरफुल बैट्री दी गयी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढेंः

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=RrKk1JkxqIw”]

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *