BHIM APP को किया गया अपडेट, नए फ़ीचर के साथ 7 अन्य भाषाओं में यूज़ कर सकेंगे।

bhim app
bhim android app

सरकार ने पिछले महीने यूपीआई पर आधारित BHIM APP डिजिटल पेमेंट को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया था।  सरकार ने इसे अपडेट कर नया वर्जन पेश किया है।  पुरानी कमियों को भी दूर कर इस एप में कुछ नए फ़ीचर जोड़े गए है। पहले BHIM APP को सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी भाषा में पेश  किया गया था लेकिन अब BHIM एप के 1.2 वर्जन को अहम सात और क्षेत्रीय भाषाओं – बंगाली, मलयालम, उड़िया,कन्नड़, गुजराती, तमिल और तेलुगू में भी यूज़ किया जा सकेगा।

BHIM APP के इस नए वर्जन में Pay to Aadhaar Number का पेमेंट ऑप्शन जोड़ा गया है। अब इसे इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को उसके बैंक अकाउंट से लिंक आधार नंबर पर भी पैसे ट्रांसफर कर सकेगा। इसके अलावा इसमें एक Spam Report फ़ीचर को भी एड किया गया है । जिसकी मदद से यूज़र अनजान व्यक्तियों द्धारा पैसा मांगने पर रोक लगा सकते है।

भीम एंड्रॉयड ऐप के बेहतर सिक्योरिटी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इसकी प्राइवसी सेटिंग को बदला है।  यही नहीं, अब यूज़र [email protected] को डिसेबल कर सकता हैं। अगर यूजर  इस एप का पासवर्ड भूल जाये तो परेशान होने की जरूरत नहीं उसे रिस्टोर कर सकेगा।  अपडेट भीम एप को गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल कर सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *